रानीपतरा के ब्रजेश बने यूथ आइडल ब्लॉगर बनकर कमा रहे नाम

  • August 27, 2019

प्रशांत कुमार सोनू ’ पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)

देश के हर कोने में प्रतिभा का भंडार छुपा हुआ है। सही दिशा मिलने पर अपने सपनों को पूरा करने की इच्छाशक्ति हर किसी में नहीं होती। कई बार लोग परिस्थितियों के आगे विवश होकर अपने सपनों को त्याग देते हैं लेकिन कुछ लोग अपने जुनून पर किसी तरह के प्रेशर को हावी नहीं होने देते। ऐसे ही लोगों की लिस्ट का एक नाम हैं ब्रजेश कुमार सिंह।

प्रखंड की चांदी पंचायत अंतर्गत रानीपतरा बाजार से निकलकर ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले ब्रजेश आज के यूथ के लिए एक रोल मॉडल बनकर सामने आए हैं। ब्रजेश के दादाजी स्व रामयतन सिंह समस्तीपुर जिला के निवासी थे। वे 40 वर्ष पूर्व रानीपतरा में आकर किराने की दुकान चलाते थे और सभी रानीपतरा का ही स्थाई निवासी हो गए। ब्रजेश के पिता अरुण कुमार सिंह भी वही किराने की दुकान चलाते थे और आज उनका बेटा ब्लॉगर बनकर सारी दुनिया में नाम कमा रहा है।

रियलिटी शो, ऐप और टेक्नोलॉजी के जमाने में ब्रजेश ने तकनीकी को ही अपना कॅरियर बना लेने में समझदारी दिखाई। बिहार बोर्ड में टॉप करने वाले ब्रजेश बतौर प्रोफेशन इंजीनियर हैं। डिजिटल वल्र्ड के लिए काम करते हुए ब्रजेश ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। बता दें कि ब्रजेश को ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इतना ही नहीं ब्रजेश कई सेलेब्स के साथ भी काम कर चुके हैं। ब्रजेश टेक, लाइफस्टाइल और ट्रैवल ब्लॉगिंग से डिजिटल वर्ल्ड में नाम कमा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी ब्रजेश की काफी फैन फॉलोइंग है। ब्रजेश के पिता अरुण कुमार सिंह कहते हैं कि ब्रजेश बचपन से ही होनहार था। पढ़ाई के साथ साथ टेक्निकल कार्यों में भी उसकी विशेष रुचि रहती थी। एजुकेशन लोन नहीं मिलने के बाद भी उन्होंने पढ़ाई जारी रखी और बीटेक किया। लेकिन हमलोगों ने यह नहीं सोचा था कि मेरा बेटा देश और दुनिया मे इतना नाम कमाएगा। हमलोगों का एक ही सपना है कि वो इसी तरह अपने परिवार और समाज का नाम रोशन करे। वहीं ब्रजेश के बड़े पापा शिवकुमार सिंह ने कहा कि होनहार बिरवान के होत चिकने पात। ब्रजेश बचपन से ही होनहार था। हमलोगों को उनपर पूरा भरोसा है कि वह एक दिन बड़ा सेलिब्रिटी बनेगा। हमलोगों का आशीर्वाद उनके साथ है। वहीं ब्रजेश के बड़े भाई दीप कुमार, संदीप व राजेश सभी ने उसे बड़ों का आशीर्वाद का फल बताया।

यूथ आइडल ब्लॉगर टीम के साथ ब्रजेश कुमार सिंह ’ जागरण

ब्रजेश कुमार सिंह ’ जागरण

’>> ब्रजेश आज के यूथ के लिए एक रोल मॉडल बनकर आए हैं सामने

’>>पिता अरुण कुमार सिंह रानीपतरा में चलाते हैं किराने की दुकान, बेटे ने किया नाम रोशन

रानीपतरा के ब्रजेश बने यूथ आइडल ब्लॉगर बनकर कमा रहे नाम
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK