आप के पास सीमित अधिकार है ।
ई-पेपर पढ़ना जारी रखने और सभी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए

मधुपुर के बाद अब धनबाद से दिल्ली की नई ट्रेन 34

  • January 15, 2020

तापस बनर्जी ’ धनबाद

मधुपुर के बाद अब धनबाद से दिल्ली की नई टेन चलने की संभावना बढ़ गई है। पिछले हफ्ते सात जनवरी को हाजीपुर में हुई जोनल रेलवे टाइम टेबल कांफ्रेंस की बैठक में इस टेन पर मुहर लग चुकी है। अब 26 से 28 फरवरी तक बेंगलुरू में होनेवाली इंडियन रेलवे टाइम टेबल कांफ्रेंस (आइआरटीटीसी-2020) में इस प्रस्ताव पर मंजूरी की मुहर लगना लगभग हो चुका है। इसके साथ ही धनबाद से अलेप्पी जानेवाली अलेप्पी एक्सप्रेस को 24 कोच के साथ चलाने और धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर का परिचालन शुरू होने का अनुमान है।

जीएम की मुहर वाली टेनें होंगी शामिल: इस बार जुलाई में पेश होनेवाला नया टाइम टेबल कई मायनों में खास होगा। जोनल रेलवे से उन नई टेनों के ही प्रस्ताव लिए गए हैं जिन्हें मैकनिकल, इलेक्टिकल, सिविल इंजीनियरिंग और कमर्शियल विभाग ने क्लीयरेंस दिया है।

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के रूट पर धनबाद से नई ट्रेन

धनबाद : धनबाद से दिल्ली या आनंदविहार के लिए नई टेन हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के विकल्प के तौर पर चलाने का प्रस्ताव धनबाद रेल मंडल ने दिया था। पूर्वा एक्सप्रेस रविवार, बुधवार और गुरुवार को चलती है। सप्ताह के अन्य दिनों में धनबाद-दिल्ली तक इसी टाइम टेबल पर नई टेन चलाई जा सकती है।

खुशखबरी

’>>सात जनवरी को जोनल टाइम टेबल कांफ्रेंस में दिल्ली की टेन चलाने पर मिल चुकी स्वीकृति

’>>धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस को फुल रैक और डीसी पैसेंजर को पटरी पर उतारने पर सहमति

मधुपुर के बाद अब धनबाद से दिल्ली की नई ट्रेन 34

Feedback Form

x
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK